7 सुपर फूड्स जो स्टैमिना और एनर्जी बढ़ाते हैं क्या आप जानते हैं?

केले - केले में कार्बोहाइड्रेट, पोटेशियम, प्राकृतिक शर्करा और स्टार्च भी होते हैं। दिनभर की ऊर्जा देने के लिए आप इसका सेवन जिम जाने से पहले भी कर सकते हैं।

दही - कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर दही को अपने नाश्ते में शामिल करना चाहिए। आप इसे फलों और अन्य सूखे मेवों के साथ भी खा सकते हैं। यह हड्डियों को भी मजबूत करता है और मांसपेशियों को ऊर्जा देता है।

हलवा - इसमें आपके शरीर को जल्दी बूस्ट करने की क्षमता होती है। आप खिचड़ी और पुलाव जैसे पुडिंग भी खा सकते हैं। यह स्वाद अच्छा है। नाश्ता खाने से अक्सर आपको भूख लगती है और आप पूरे दिन उर्जावान रहेंगे।

अंडे - ये तुरंत बनते हैं और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। यह हड्डियों और मांसपेशियों दोनों को मजबूत करता है। इसमें अमीनो एसिड होता है जो थकान से राहत देता है।

पीनट बटर - मूंगफली से बना यह मक्खन स्वस्थ भोजन श्रेणी का है। चूंकि यह एक स्वस्थ वसा और प्रोटीन है, इसलिए आपको इसे सुबह मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ खाना चाहिए। जब आप इसे खाते हैं, तो आप लंबे समय तक ऊर्जा से भरे रहेंगे।

बादाम - यह भी स्वस्थ वसा पावरहाउस श्रेणी में है नाश्ते में नट्स के रूप में शामिल करें। यह चयापचय बढ़ाने के साथ-साथ सहनशक्ति बढ़ाने में मदद करता है। रात को सोखें और सुबह खाली पेट खाएं।

ओट्स - फाइबर और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर ओट्स आलस को खत्म करता है। यह लंबे समय तक काम करने के लिए ऊर्जा देने में सक्षम है। अगर आप ओट्स का सेवन करते हैं तो आलस्य और थकान आपसे दूर रहेगी।

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